समाचार पर्दे

कृपया प्रतीक्षा करें

मेरे लेख ढूँढें

B L O G

ब्लॉग

मिलवॉल और मोंटेनेग्रो के गोलकीपर मतिजा सार्किक का 26 वर्ष की उम्र में निधन

खेल खबरें

मिलवॉल और मोंटेनेग्रो के गोलकीपर मतिजा सार्किक का 26 वर्ष की उम्र में निधन

मिलवॉल और मोंटेनेग्रो के गोलकीपर मतिजा सार्किक का 26 वर्ष की उम्र में निधन

मतिजा सार्किक का अनायास निधन

मिलवॉल और मोंटेनेग्रो के गोलकीपर मतिजा सार्किक का 26 वर्ष की उम्र में निधन हो गया है, जिससे फुटबॉल जगत में शोक की लहर दौड़ गई है। यह दुखद घटना शनिवार को मोंटेनेग्रो के बुदवा शहर में हुई। सार्किक अंतर्राष्ट्रीय ड्यूटी पर थे जब उनकी तबीयत अचानक बिगड़ी। विगत रक्तचाप, बिजली या किसी अन्य चिकित्सा आपदा के कारण इस घटना का होना संभव है, लेकिन इस बुरी खबर से सबको स्तब्ध कर दिया।

फुटबॉल जगत में शोक

मोंटेनेग्रिन दैनिक समाचार पत्र 'विजेस्ति' के अनुसार, सार्किक का निधन उनके बुदवा में स्थित अपार्टमेंट में हुआ। मिलवॉल क्लब ने उनकी मृत्यु की पुष्टि करते हुए एक बयान जारी किया जिसमें उनके परिवार और मित्रों के प्रति संवेदना व्यक्त की और सभी से उनकी निजता का सम्मान करने का अनुरोध किया। इसके साथ ही, मोंटेनेग्रो फुटबॉल एसोसिएशन ने उन्हें 'हमेशा मुस्कुराने वाला व्यक्ति' बताते हुए गहरा शोक व्यक्त किया। यूईएफए ने भी सार्किक को श्रद्धांजलि अर्पित की।

सार्किक की यादगार परफॉर्मेंस

सार्किक की यादगार परफॉर्मेंस

बुधवार को बेल्जियम के खिलाफ मोंटेनेग्रो की 2-0 की दोस्ताना हार में सार्किक का प्रदर्शन बेहद प्रभावशाली था। उन्होंने नौ बचाव किए और अपनी उत्कृष्ट खेल के लिए 'मैन ऑफ द मैच' का खिताब भी जीता। ग्रिम्सबी, इंग्लैंड में जन्मे सार्किक ने एस्टन विला और एंडरलेख्ट के युवा स्तर पर खेला था, इससे पहले कि वे अगस्त 2023 में वॉल्वरहैम्पटन वैंडरर्स से मिलवॉल में शामिल हुए। मिलवॉल के लिए उन्होंने 33 प्रदर्शन किए।

सार्किक का प्रारंभिक जीवन और करियर

सार्किक का करियर हमेशा से ही आशाजनक रहा है। उनके शुरुआती वर्ष ग्रिम्सबी, इंग्लैंड में बीते और उन्होंने केवल 18 साल की उम्र में एस्टन विला के साथ अपने युवावस्था की शुरुआत की। यहां से उनका सफर बेल्जियम के प्रसिद्ध क्लब एंडरलेख्ट में जारी रहा, जहां उन्होंने अपने गेम में लगातार सुधार किया। उनकी मेहनत और समर्पण ने उन्हें 2023 में वॉल्वरहैम्पटन वैंडरर्स के साथ अनुबंध करने में सफल बनाया।

मिलवॉल में सार्किक का सफर

मिलवॉल में सार्किक का सफर

मिलवॉल में उनका सफर उनका करियर का एक और महत्वपूर्ण अध्याय था। यहां उन्होंने कुल 33 मैच खेले और अपने खेल का मुनाफा किया। उनके सुरक्षित हाथ और तेज़ रिफ्लेक्स ने उन्हें टीम का अभिन्न हिस्सा बना दिया था। खिलाड़ी होने के साथ ही वह अपने सह-खिलाड़ियों और प्रशंसकों के दिल में भी विशेष स्थान रखते थे।

फुटबॉल जगत में शोक की लहर

सार्किक के निधन से फुलबॉल समुदाय में भी गहरा शोक फैल गया है। मोंटेनेग्रो फुटबॉल एसोसिएशन ने अपने बयान में कहा कि 'हमने एक विशेष और हमेशा मुस्कुराने वाला खिलाड़ी खो दिया है'। यूईएफए ने भी सार्किक के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए उनके परिवार और दोस्तों के प्रति संवेदना व्यक्त की।

सार्किक की याद में

सार्किक की याद में

सार्किक के असमय निधन ने फुटबॉल प्रेमियों की भावनाओं को झकझोर दिया है। उनकी स्मृतियां और योगदान हमेशा याद रखे जाएंगे। उनका नाम फुटबॉल इतिहास में अनंतकाल तक जीवित रहेगा। उनके प्रशंसक और मित्र उन्हें हमेशा एक मुस्कान के साथ याद करेंगे।

नेहा मिश्रा

नेहा मिश्रा

मैं समाचार की विशेषज्ञ हूँ और दैनिक समाचार भारत पर लेखन करने में मेरी विशेष रुचि है। मुझे नवीनतम घटनाओं पर विस्तार से लिखना और समाज को सूचित रखना पसंद है।

नवीनतम पोस्ट

पाकिस्तान चैंपियंस ने विश्व चैंपियनशिप ऑफ लीजेंड्स में भारत चैंपियंस को दी मात

पाकिस्तान चैंपियंस ने विश्व चैंपियनशिप ऑफ लीजेंड्स में भारत चैंपियंस को दी मात

भारत और पाकिस्तान चैंपियंस के बीच 2024 की विश्व चैंपियनशिप ऑफ लीजेंड्स का बहुप्रतीक्षित मुकाबला 7 जुलाई, 2024 को हुआ। इस मैच में पाकिस्तान चैंपियंस ने भारत को 68 रनों से हराया। दोनों टीमें ग्रुप स्टेज में अविजित थीं, जिसमें भारत ने इंग्लैंड और वेस्टइंडीज को हराया था, और पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया और विंडीज को मात दी थी।

स्मृति मंधाना ने जड़ा सातवां वनडे शतक, मिताली राज के रिकॉर्ड की बराबरी की

स्मृति मंधाना ने जड़ा सातवां वनडे शतक, मिताली राज के रिकॉर्ड की बराबरी की

स्मृति मंधाना ने महिलाओं के वनडे में मिताली राज के सबसे ज्यादा शतकों के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। उन्होंने यह उपलब्धि बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले गए दूसरे मैच में हासिल की। यह मंधाना का 84वें मैच में सातवां शतक था। उन्होंने 117 गेंदों पर 136 रन बनाए।

एक टिप्पणी लिखें