समाचार पर्दे

कृपया प्रतीक्षा करें

मेरे लेख ढूँढें

B L O G

ब्लॉग

गोपनीयता नीति

समाचार

गोपनीयता नीति

सूचना का संग्रहण

हमारी वेबसाइट पर, हम उपयोगकर्ताओं से विभिन्न प्रकार की जानकारी एकत्र कर सकते हैं। यह जानकारी उपयोगकर्ता के व्यक्तिगत पहचान, संपर्क विवरण, और वेबसाइट के उपयोग के संबंधित हो सकती है। हम सिर्फ वही जानकारी एकत्र करते हैं जो उपयोगकर्ता स्वेच्छा से हमें प्रदान करता है। अतिरिक्त जानकारी इकठ्ठा करने से पहले उपयोगकर्ता की सहमति अनिवार्य होती है। यह जानकारी उपयोगकर्ता की सहूलियत और विवेक के लिए एकत्र की जाती है और हमारी गोपनीयता नीति के तहत सुरक्षित रूप से प्रबंधित की जाती है।

जानकारी का उपयोग

उपयोगकर्ताओं की व्यक्तिगत जानकारी का उपयोग विशिष्ट उद्देश्यों की पूर्ति के लिए किया जाता है। इससे हमें वेबसाइट संचालन, सुधार, और सेवाओं को अनुकूलित करने में मदद मिलती है। हम आपका संपर्क विवरण सूचना देने, प्रश्नों के जवाब देने, और प्रासंगिक जानकारी प्रदान करने के लिए उपयोग करते हैं। व्यक्तिगत जानकारी के दुरुपयोग की संभावना को कम करने के लिए हम कड़े नियंत्रण और सुरक्षा उपाय अपनाते हैं।

जानकारी की साझेदारी

हम आपके व्यक्तिगत जानकारी को तृतीय पक्षों के साथ साझा नहीं करते हैं, सिवाय कानूनी आवश्यकताओं और सेवा प्रदाताओं के साथ जिनके साथ हम आपके अनुबंधात्मक आवश्यकताओं और सेवाओं पूरी करते हैं। ऐसी साझेदारी अनिवार्य सुरक्षा मानकों के अधीन होनी चाहिए जिनसे आपकी जानकारी सुरक्षित रहती है।

सुरक्षा उपाय

हमारी वेबसाइट उपयोगकर्ताओं की जानकारी की सुरक्षा के लिए उन्नत तकनीक और सुरक्षा उपाय अपनाती है। इसमें डेटा एन्क्रिप्शन, सुरक्षित सर्वर, और अन्य सुरक्षा उपाय शामिल हैं। किसी भी अनधिकृत पहुंच से आपकी व्यक्तिगत जानकारी को संरक्षित करने के लिए हमारे पास मजबूत सुरक्षा नीति है।

कुकीज़ और ट्रैकिंग तकनीक

हमारी वेबसाइट कुकीज़ और अन्य ट्रैकिंग तकनीक का उपयोग करती है जिससे उपयोगकर्ताओं केप्रयोग और प्राथमिकताओं को बेहतर तरीके से समझा जा सके। ऐसी तकनीकें हमें वेबसाइट के प्रदर्शन का विश्लेषण करने और उपयोगकर्ता अनुभव को सुधारने में मदद करती हैं। उपयोगकर्ता अपनी ब्राउज़र सेटिंग्स को संशोधित कर सकते हैं ताकि कुकीज़ को नियंत्रित किया जा सके।

उपयोगकर्ताओं के अधिकार

उपयोगकर्ताओं को अपनी व्यक्तिगत जानकारी पर नियंत्रण करने का अधिकार है। वे अपनी जानकारी को देखने, संशोधित करने, या हटाने का अनुरोध कर सकते हैं। हम उपयोगकर्ताओं की सहमति के बिना उनकी जानकारी का दुरुपयोग नहीं करेंगे। सभी अनुरोध को उचित समय सीमा में और कानूनी मानकों के तहत निपटाया जाएगा।

बाल गोपनीयता

हम 18 वर्ष से कम उम्र के बच्चों से जानबूझकर व्यक्तिगत जानकारी नहीं एकत्र करते हैं। यदि हमें ऐसा जानकारी प्राप्त होती है, तो हम उसे तुरंत हटाने के लिए आवश्यक कदम उठाएंगे। माता-पिता और अभिभावकों को प्रोत्साहित किया जाता है कि वे अपने बच्चों के ऑनलाइन गतिविधियों की निगरानी करें।

नीति में बदलाव

हमारी गोपनीयता नीति में समय-समय पर बदलाव हो सकते हैं। ऐसे किसी भी बदलाव की सूचना हमारी वेबसाइट पर दिखाई जाएगी। उपयोगकर्ताओं को सलाह दी जाती है कि वे नियमित रूप से इस पेज को सूचित रहें और अद्यतित नीति को पढ़ें।

संपर्क जानकारी

गोपनीयता नीति के बारे में किसी भी सवाल या चिंताओं के लिए कृपया संपर्क करें:

नेहा मिश्रा
Canada Corner Ke Pass, Phephake Barra, Hawalpur, Mool Patranarak Area, Bhopal, Madhya Pradesh 462001, India
Email: [email protected]

नेहा मिश्रा

नेहा मिश्रा

मैं समाचार की विशेषज्ञ हूँ और दैनिक समाचार भारत पर लेखन करने में मेरी विशेष रुचि है। मुझे नवीनतम घटनाओं पर विस्तार से लिखना और समाज को सूचित रखना पसंद है।

नवीनतम पोस्ट

दिल्ली शराब नीति मामले में अरविंद केजरीवाल की हिरासत की मांग, राउज एवेन्यू कोर्ट ने जमानत याचिका दाखिल करने को कहा

दिल्ली शराब नीति मामले में अरविंद केजरीवाल की हिरासत की मांग, राउज एवेन्यू कोर्ट ने जमानत याचिका दाखिल करने को कहा

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को तीन दिन की CBI हिरासत के बाद राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया गया। CBI ने उनकी न्यायिक हिरासत की मांग की जबकि केजरीवाल के वकील ने मेडिकल छूट की अवधि बढ़ाने का अनुरोध किया। कोर्ट ने केजरीवाल के वकील को जमानत याचिका दायर करने की अनुमति दी। सुनवाई में कई प्रमुख नेता मौजूद थे।

दिल्ली में 24 घंटे में रिकॉर्ड 228.1 मिमी बारिश से जनजीवन ठप

दिल्ली में 24 घंटे में रिकॉर्ड 228.1 मिमी बारिश से जनजीवन ठप

दिल्ली में पिछले 24 घंटे में 228.1 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई, जिससे कई हिस्सों में भारी जलभराव हो गया। सफदरजंग में जून माह में 24 घंटे में सबसे अधिक बारिश का पिछला रिकॉर्ड 235.5 मिमी था, जो 28 जून 1936 को दर्ज किया गया था। इस दौरान दिल्ली में 150 मिमी से अधिक बारिश हुई। भारी बारिश के कारण कई सड़कें जलमग्न हो गईं और ट्रैफिक प्रभावित हो गया।

एक टिप्पणी लिखें