समाचार पर्दे

कृपया प्रतीक्षा करें

मेरे लेख ढूँढें

B L O G

ब्लॉग

नोवाक जोकोविच ने चौथे दौर में बनाई जगह: एक असाधारण वापसी

खेल

नोवाक जोकोविच ने चौथे दौर में बनाई जगह: एक असाधारण वापसी

नोवाक जोकोविच ने चौथे दौर में बनाई जगह: एक असाधारण वापसी

नोवाक जोकोविच ने पोपिरिन को हराकर चौथे दौर में बनाई जगह

नोवाक जोकोविच, जो पहले ही सात बार विंबलडन चैंपियन रह चुके हैं और 24 ग्रैंड स्लैम खिताब अपने नाम कर चुके हैं, ने अपनी उत्कृष्टता का एक और सबूत देते हुए चौथे दौर में जगह बनाई है। ऑस्ट्रेलिया के एलेक्सी पोपिरिन के खिलाफ खेले गए मुकाबले में उन्होंने एक सेट के घाटे से वापसी करते हुए जीत हासिल की।

जोकोविच का यह मुकाबला खेल के एक उन्नत स्तर पर पहुंच गया था। शुरुआती सेट को गंवा देने के बाद, उन्होंने अपनी मानसिकता को उजागर करते हुए जबर्दस्त वापसी की। पोपिरिन, जिनके पास एक शक्तिशाली सर्व और फोरहैंड है, ने पहला सेट जीतकर शुरुआत की लेकिन जोकोविच की दृढ़ता और खेल कौशल के आगे टूट गए।

जोकोविच की असाधारण वापसी

जोकोविच ने अपने प्रतिनिधित्व को उच्चतम स्तर पर बनाए रखा और पोपिरिन को चार सेटों में हराया। इस मुकाबले में जोकोविच का संयम और मानसिक ताकत देखने लायक थी। उनकी इस जीत ने उन्हें विंबलडन पुरुष सिंगल्स में 1,000वाँ ऐस हासिल करने वाला खिलाड़ी बना दिया, जो उनके असाधारण करियर का प्रमाण है।

जोकोविच ने मैच के बाद कहा, "यह आसान नहीं था, लेकिन मैंने कभी हार नहीं मानी। पोपिरिन एक ऊर्जावान खिलाड़ी हैं लेकिन मैंने अपने अनुभव और रणनीति का सही इस्तेमाल किया।"

अगला चुनौती: होल्गर रूने

अगला चुनौती: होल्गर रूने

अब जोकोविच का सामना डेनमार्क के उभरते सितारे होल्गर रूने से होगा। रूने, जो टॉर्नामेंट में 15वीं वरीयता प्राप्त हैं, ने फ्रांस के क्वेंटिन हैलिस के खिलाफ दमदार वापसी करते हुए पांच सेटों में जीत हासिल की। रूने की यह जीत उनकी मजबूत मानसिकता और खेल के प्रति उनकी प्रतिबद्धता का प्रमाण है।

अन्य मुकाबलों का हाल

वहीं दूसरी ओर, अमेरिकी खिलाड़ी बेन शेल्टन ने भी अपनी क्षमता को साबित करते हुए डेनिस शापोवालोव को पांच सेटों की कड़ी लड़ाई में हराकर चौथे दौर में प्रवेश किया। शेल्टन अब दुनिया के शीर्ष क्रम के खिलाड़ी जानिक सिनर का सामना करने के लिए तैयार हैं।

शेल्टन ने अपने प्रदर्शन के बारे में कहा, "यह एक लंबी और चुनौतीपूर्ण यात्रा थी, लेकिन मैं अपने खेल और शारीरिक क्षमता में पूरा विश्वास रखता हूं। सिनर के साथ मुकाबला रोमांचक होगा।"

आगे के मुकाबले

आगे के मुकाबले

विंबलडन चैंपियनशिप में अब रोमांचक मुकाबले देखने को मिलेंगे क्योंकि सभी खिलाड़ी अपनी जगह बनाए रखने के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगा रहे हैं। दर्शकों और फैंस के लिए यह देखने का समय होगा कि कौन अगले दौर में अपनी जगह बनाता है और कौन चैंपियनशिप के ताज के करीब पहुंचता है।

यह टूर्नामेंट न सिर्फ खिलाड़ियों के लिए बल्कि खेल प्रेमियों के लिए भी यादगार साबित हो रहा है। सस्पेंस और ड्रामा से भरी यह प्रतियोगिता अगली परतें खोलने के लिए पूरी तरह तैयार है। खेल की दुनिया में ऐसी प्रतिद्वंद्विता और परफॉर्मेंस याद रखी जाती हैं।

नेहा मिश्रा

नेहा मिश्रा

मैं समाचार की विशेषज्ञ हूँ और दैनिक समाचार भारत पर लेखन करने में मेरी विशेष रुचि है। मुझे नवीनतम घटनाओं पर विस्तार से लिखना और समाज को सूचित रखना पसंद है।

नवीनतम पोस्ट

दिल्ली में 24 घंटे में रिकॉर्ड 228.1 मिमी बारिश से जनजीवन ठप

दिल्ली में 24 घंटे में रिकॉर्ड 228.1 मिमी बारिश से जनजीवन ठप

दिल्ली में पिछले 24 घंटे में 228.1 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई, जिससे कई हिस्सों में भारी जलभराव हो गया। सफदरजंग में जून माह में 24 घंटे में सबसे अधिक बारिश का पिछला रिकॉर्ड 235.5 मिमी था, जो 28 जून 1936 को दर्ज किया गया था। इस दौरान दिल्ली में 150 मिमी से अधिक बारिश हुई। भारी बारिश के कारण कई सड़कें जलमग्न हो गईं और ट्रैफिक प्रभावित हो गया।

Realme GT 6 भारत में लॉन्च: Snapdragon 8s Gen 3 SoC और 120W चार्जिंग के साथ

Realme GT 6 भारत में लॉन्च: Snapdragon 8s Gen 3 SoC और 120W चार्जिंग के साथ

Realme ने भारतीय बाजार में अपना नवीनतम स्मार्टफोन Realme GT 6 लॉन्च किया है। यह फोन Qualcomm Snapdragon 8s Gen 3 SoC द्वारा संचालित है और इसमें 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ 6.74-इंच AMOLED डिस्प्ले है। फोन में 5000mAh बैटरी है जो 120W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। यह तीन स्टोरेज वेरिएंट में उपलब्ध है और इसकी कीमतें Rs 44,999 से शुरू होती हैं।

एक टिप्पणी लिखें