समाचार पर्दे

कृपया प्रतीक्षा करें

मेरे लेख ढूँढें

B L O G

ब्लॉग

अमेरिका ने बांग्लादेश को पहले टी20 में उलटफेर का शिकार बनाया, हरमीत और एंडरसन के बल्ले से मिली ऐतिहासिक जीत

क्रिकेट

अमेरिका ने बांग्लादेश को पहले टी20 में उलटफेर का शिकार बनाया, हरमीत और एंडरसन के बल्ले से मिली ऐतिहासिक जीत

अमेरिका ने बांग्लादेश को पहले टी20 में उलटफेर का शिकार बनाया, हरमीत और एंडरसन के बल्ले से मिली ऐतिहासिक जीत

प्रेयरी व्यू क्रिकेट कॉम्प्लेक्स में खेले गए तीन मैचों की टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में अमेरिका ने बांग्लादेश को 5 विकेट से हराकर एक चौंकाने वाला उलटफेर किया। कोरी एंडरसन और हरमीत सिंह के शानदार प्रदर्शन की बदौलत अमेरिका ने बांग्लादेश जैसी मजबूत टीम को मात देकर एक ऐतिहासिक जीत हासिल की।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश ने निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 153 रन बनाए। तोहिद हृदय ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 58 रनों की पारी खेली, लेकिन अमेरिकी गेंदबाजों ने अपनी लाइन लेंथ से रन गति पर अंकुश लगाए रखा।

154 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी अमेरिका की शुरुआत अच्छी रही। स्टीवन टेलर और कप्तान मोनांक पटेल ने पहले विकेट के लिए 40 रन जोड़े। हालांकि इसके बाद दोनों आउट हो गए और अमेरिकी पारी लड़खड़ा गई।

लेकिन कोरी एंडरसन और हरमीत सिंह ने 17वें और 18वें ओवर में शानदार बल्लेबाजी करते हुए मैच का पासा पलट दिया। हरमीत ने मुस्तफिजुर रहमान के 17वें ओवर में लगातार दो छक्के जड़े और एंडरसन ने अंतिम ओवरों में दो छक्के और एक चौका लगाकर अमेरिका को जीत दिलाई।

हरमीत 33 रन बनाकर नाबाद रहे जबकि एंडरसन ने नाबाद 34 रनों की मैच विजयी पारी खेली। इस जीत के साथ अमेरिका ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

अमेरिका के लिए एक ऐतिहासिक जीत

क्रिकेट के इतिहास में यह पहला मौका है जब अमेरिका ने बांग्लादेश जैसी टीम को टी20 में हराया है। अमेरिका क्रिकेट के लिए यह एक ऐतिहासिक दिन साबित हुआ। हालांकि अमेरिका के पास उतनी मजबूत टीम नहीं है लेकिन इस जीत से उन्हें आने वाले टी20 वर्ल्ड कप से पहले एक बड़ा मनोबल मिला है।

इस जीत के हीरो रहे हरमीत सिंह और कोरी एंडरसन ने कहा कि यह पूरी टीम की जीत है। उन्होंने कहा कि इस जीत से अमेरिका को आगामी मैचों के लिए काफी आत्मविश्वास मिला है।

बांग्लादेश को मिली हार से सबक लेने की जरूरत

बांग्लादेश क्रिकेट टीम के कप्तान शाकिब अल हसन ने हार के बाद कहा कि उन्हें अपनी गलतियों से सीखने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि अमेरिका ने बेहतर खेल दिखाया और हार के लिए वे पूरी तरह से जिम्मेदार हैं।

शाकिब ने कहा कि आने वाले मैचों में उन्हें अपने प्रदर्शन में सुधार करना होगा। बांग्लादेश के कोच रसेल डोमिंगो ने भी कहा कि यह हार उनके लिए एक झटका है। उन्होंने कहा कि आगामी मैचों के लिए टीम को अच्छी तैयारी करने की जरूरत होगी।

क्या कहते हैं आंकड़े

टीम स्कोर ओवर
बांग्लादेश 153/6 20
अमेरिका 154/5 19.5

बांग्लादेश की ओर से तोहिद हृदय ने सर्वाधिक 58 रन बनाए। शमीम होसैन ने 32 और शाकिब अल हसन ने 23 रन का योगदान दिया। अमेरिका की ओर से सौरभ नेत्रवाल और निसर्ग पटेल ने 2-2 विकेट लिए।

अमेरिका की ओर से स्टीवन टेलर ने सर्वाधिक 38 रन बनाए। कप्तान मोनांक पटेल ने 24 रन का योगदान दिया। हरमीत सिंह 33 और कोरी एंडरसन 34 रन बनाकर नाबाद रहे।

इस ऐतिहासिक जीत के साथ अमेरिका ने क्रिकेट जगत को एक संदेश दिया है कि वे भी क्रिकेट के मैदान पर अपनी एक अलग पहचान बनाना चाहते हैं। यह जीत अमेरिकी क्रिकेट के लिए एक मील का पत्थर साबित हो सकती है। अब देखना होगा कि आगामी मैचों में अमेरिकी टीम किस प्रदर्शन को दोहरा पाती है।

नेहा मिश्रा

नेहा मिश्रा

मैं समाचार की विशेषज्ञ हूँ और दैनिक समाचार भारत पर लेखन करने में मेरी विशेष रुचि है। मुझे नवीनतम घटनाओं पर विस्तार से लिखना और समाज को सूचित रखना पसंद है।

नवीनतम पोस्ट

वेस्टइंडीज ने अमेरिका को 9 विकेट से हराकर टी20 वर्ल्ड कप 2024 में बनाई मजबूत स्थिति

वेस्टइंडीज ने अमेरिका को 9 विकेट से हराकर टी20 वर्ल्ड कप 2024 में बनाई मजबूत स्थिति

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में वेस्टइंडीज ने अमेरिकी टीम को 9 विकेट से हराया। शाई होप के शानदार 82 रन और जॉनसन चार्ल्स के साथ उनकी 67 रन की साझेदारी ने टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई। इस जीत ने वेस्टइंडीज को ग्रुप-2 में मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया है।

उपचुनाव परिणाम लाइव अपडेट: 7 राज्यों की 13 विधानसभा सीटों के नतीजों की गिनती शुरू

उपचुनाव परिणाम लाइव अपडेट: 7 राज्यों की 13 विधानसभा सीटों के नतीजों की गिनती शुरू

भारत के सात राज्यों में 13 विधानसभा सीटों के लिए उपचुनाव परिणाम घोषित किए जा रहे हैं। चुनावों के दौरान मध्यम से उच्च मतदाता मतदान देखा गया। उत्तराखंड, बिहार और पश्चिम बंगाल में छिटपुट हिंसा की घटनाएं हुईं। तमिलनाडु की विक्रवांडी विधानसभा सीट में सबसे अधिक मतदान दर्ज किया गया, जबकि उत्तराखंड की बद्रीनाथ सीट में सबसे कम मतदान हुआ।

एक टिप्पणी लिखें