समाचार पर्दे

कृपया प्रतीक्षा करें

मेरे लेख ढूँढें

B L O G

ब्लॉग

इंस्टाग्राम पर इटली की प्रधानमंत्री मेलोनी और पीएम मोदी का वीडियो धूम मचाता है

अंतर्राष्ट्रीय

इंस्टाग्राम पर इटली की प्रधानमंत्री मेलोनी और पीएम मोदी का वीडियो धूम मचाता है

इंस्टाग्राम पर इटली की प्रधानमंत्री मेलोनी और पीएम मोदी का वीडियो धूम मचाता है

इंस्टाग्राम पर मेलोनी और मोदी का वीडियो वायरल

इटली की प्रधानमंत्री जियोर्जिया मेलोनी ने हाल ही में भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ एक सेल्फी वीडियो इंस्टाग्राम पर साझा किया, जिसने सोशल मीडिया पर धूम मचा दी। यह वीडियो G7 सम्मेलन के दौरान लिया गया था जो इटली में आयोजित हुआ था। वीडियो में मेलोनी और मोदी को मुस्कुराते और अभिवादन करते हुए देखा जा सकता है।

'हैलो फ्रॉम द टीम #Melodi' कैप्शन के साथ साझा किए गए इस वीडियो में, दोनों नेताओं की केमिस्ट्री और दोस्ती की झलक मिलती है। यह वीडियो देखते ही देखते वायरल हो गया और #Melodi ट्रेंड करने लगा। सोशल मीडिया उपयोगकर्ताओं ने वीडियो को भरपूर समर्थन देते हुए इसे खूब शेयर किया और उस पर सकारात्मक टिप्पणियाँ की।

पहले भी हुआ था ऐसा ट्रेंड

यह पहली बार नहीं है जब #Melodi ट्रेंड कर रहा है। इससे पहले, COP28 सम्मेलन के दौरान, जो संयुक्त अरब अमीरात में आयोजित हुआ था, मेलोनी ने एक सेल्फी मोदी के साथ साझा की थी, जो वही टेंडेंसी दिखाती है। उस वीडियो ने भी सोशल मीडिया पर काफी चर्चा बटोरी थी। इस ट्रेंड को दोनों देशों के बीच के मैत्रीपूर्ण संबंधों और दोनों नेताओं के अच्छे संबंधों की पुष्टि के रूप में देखा जा रहा है।

G7 सम्मेलन में अन्य प्रमुख नेता

G7 सम्मेलन में अन्य प्रमुख नेता

G7 सम्मेलन में इटली के अलावा अमेरिका, जापान, कनाडा, फ्रांस, जर्मनी और यूनाइटेड किंगडम सहित प्रमुख देश शामिल हुए। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन, ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनाक, जापान के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा और अन्य ग्लोबल नेताओं ने भी इस सम्मेलन में भाग लिया। यह सम्मेलन वैश्विक मुद्दों पर चर्चा करने और कई महत्वपूर्ण निर्णय लेने के लिए आयोजित किया गया था।

सोशल मीडिया पर 'मेलोदी' मैजिक

इस वीडियो के वायरल होने के पीछे सोशल मीडिया पर भारतीय और इटालियन यूजर्स की आखिरी लिंक काम कर रही है। दोनों देशों के नागरिकों ने अपनी सरकारों के बीच के संबंध पर गर्व जताते हुए अपनी खुशी प्रकट की। सोशल मीडिया की इस नई संस्कृति में राजनीतिक और मैत्रीपूर्ण रिश्ते अक्सर चर्चा में आते हैं, और इस वीडियो ने दोनों देशों के बीच इस तरह के रिश्ते को और भी मजबूत किया है। सोशल मीडिया पर वायरल होते समय देखते ही देखते यह वीडियो लाखों व्यूज और लाइक्स पाने लगा।

भारतीय और इटालियन न्यूज चैनल्स और अखबारों ने भी इस विशेष वीडियो को प्रमोट किया। कई विशेषज्ञों का मानना है कि इस तरह की साझा वीडियो और फोटोशूट्स दोनों देशों के बीच के संबंधों को मजबूत करते हैं और वैश्विक मंच पर एक सकारात्मक संदेश भी देते हैं।

वायरल वीडियो का असर

वायरल वीडियो का असर

अंतरराष्ट्रीय राजनैतिक समीकरणों में इस तरह के वीडियो का अहम रोल हो सकता है। यह दिखाता है कि किस तरह से राजनीतिक नेता भी सोशल मीडिया के विश्व में अपनी पहचान को बनाए रख सकते हैं और अपने देश के नागरिकों के साथ सीधे संवाद कर सकते हैं। यह एक तरह से उनकी छवि को सँवारने और अपनी नीतियों को प्रमोट करने के लिए एक महत्वपूर्ण माध्यम सिद्ध हो सकता है।

मेलोनी और मोदी के इस खास पल ने न केवल सोशल मीडिया पर धूम मचाई बल्कि दोनों देशों के संबंधों को भी एक नई पहचान दिलाई। इस तरह के वायरल वीडियो, जहां प्रधानमंत्री और विश्व नेता अपने देश की सीमाओं को पारकर आपसी संबंधों को मज़बूत करते हैं, समय की एक महत्वपूर्ण आवश्यकता बन चुके हैं।

नेहा मिश्रा

नेहा मिश्रा

मैं समाचार की विशेषज्ञ हूँ और दैनिक समाचार भारत पर लेखन करने में मेरी विशेष रुचि है। मुझे नवीनतम घटनाओं पर विस्तार से लिखना और समाज को सूचित रखना पसंद है।

नवीनतम पोस्ट

अनंत अंबानी की शादी लाइव अपडेट्स: राधिका की ड्रेस, विवाह समारोह विवरण, अतिथियों की सूची

अनंत अंबानी की शादी लाइव अपडेट्स: राधिका की ड्रेस, विवाह समारोह विवरण, अतिथियों की सूची

यह लेख अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की शादी के लाइव अपडेट्स पर आधारित है। शादी का आयोजन 12 से 14 जुलाई 2024 तक मुंबई के जिओ वर्ल्ड सेंटर में हो रहा है। इस भव्य आयोजन में सितारों के मेहमान शामिल होंगे। लेख में शादी का ड्रेस कोड, वेन्यू और प्रमुख अतिथियों की तस्वीरें और वीडियो शामिल किए गए हैं।

गौतम गंभीर ने संभाली भारतीय क्रिकेट टीम की कोचिंग, चुनौतियाँ और प्राथमिकताएँ

गौतम गंभीर ने संभाली भारतीय क्रिकेट टीम की कोचिंग, चुनौतियाँ और प्राथमिकताएँ

गौतम गंभीर को भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम का नया मुख्य कोच नियुक्त किया गया है, जिन्होंने राहुल द्रविड़ की जगह ली है। गंभीर के सामने सभी तीनों फॉर्मेट्स में बड़ी चुनौतियाँ हैं, खासकर टेस्ट क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर।

एक टिप्पणी लिखें